भारत में ऑक्सफोर्ड वैक्सीन की 5 करोड़ खुराक तैयार

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

भारत में ऑक्सफोर्ड वैक्सीन की 5 करोड़ खुराक तैयार

Anjali Yadav 19-12-2020 12:32:38

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: अमेरिका में तैयार की गई दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिल चुकी है. अब दुनिया को जल्द ही तीसरी भरोसेमंद वैक्सीन मिल सकती है. ब्रिटिश टेलिग्राफ अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनका की कोरोना वैक्सीन को 28 या 29 दिसंबर को ब्रिटेन के अधिकारी मंजूरी दे सकते हैं. बता दें कि ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन का बड़े पैमाने पर उत्पादन भारत में भी हो रहा है.

 

 

जनवरी में वैक्सीन की दी जा सकती हैं खुराकें

ब्रिटेन में दिसंबर के आखिर में मंजूरी दिए जाने के बाद जनवरी में ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन की लाखों खुराकें लोगों को दी जा सकती हैं. सोमवार को रेग्यूलेटरी एजेंसी को वैक्सीन का फाइनल डेटा सौंपा जाना है. वहीं, telegraph.co.uk की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनका की कोरोना वैक्सीन की 5 करोड़ से अधिक खुराक तैयार हो चुकी हैं.

 

  

ब्रिटेन ने पहले ही कर ली तैयारी


class="MsoNormal">ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन लोगों को देने के लिए पहले ही तैयारी कर ली है. रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन इतना बड़ा वैक्सीनेशन कैंपेन शुरू करने जा रहा है जैसा पहले कभी नहीं हुआ. वहीं, ब्रिटेन में फाइजर की कोरोना वैक्सीन पहले से लोगों को दी जा रही हैं.

  

 

वैक्सीनेशन के बाद भी तीसरे लॉकडाउन का खतरा

फाइजर वैक्सीन के जरिए वैक्सीनेशन शुरू करने के बावजूद ब्रिटेन में तीसरे लॉकडाउन का खतरा बना हुआ है. एक तरफ चुनिंदा लोगों को वैक्सीन दी जा रही हैं, दूसरी ओर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है और हॉस्पिटल पर दबाव भी बढ़ रहा है.

  

 

ब्रिटेन ने 10 करोड़ खुराक का दिया ऑर्डर

ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक का ऑर्डर दिया है. इनमें से 40 लाख खुराक तुरंत मिल जाएंगी. फाइजर की वैक्सीन को जहां अल्ट्रा कोल्ड रेफ्रिजरेटर में रखना होता है, ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन सामान्य रेफ्रिजरेटर में रखी जा सकती हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :